गुरुवार, 30 अप्रैल 2020

हंस लो जरा


दो कदम
पुलिस (चोर): खबरदार, अगर  एक कदम भी आगे बढ़ाया, तो तुझे जेल में डाल दिया जायेगा।
चोर: ठीक है!  फिर मैं दो कदम आगे बढ़ता हूं।
**************
भार
डॉक्टर: भीमाबाई, आपने एक महीने तक घोड़े की सवारी की। फिर अपका वजन कम हुआ ना?
भीमाबाई: हां,  पर मेरे बजाय केवल घोडे का कम हुआ।
***************
बस अंदर का
दुकानदार: आपने समोसा केवल अंदर से क्यों खाया, सर?  बाहरी आवरण वैसाही है।
राजू अंकल : क्योंकि डॉक्टर ने मुझे बाहर का खाना नहीं खाने के लिए कहा है।
*****************
  बड़े अंडे
माँ: बंडू, चलो बताओ कि अंडे कौन कौन देता है!
बंडू: चिकन, कोयल और शिक्षक!
माँ: मूर्ख!  क्या शिक्षक कभी अंडे देते हैं?
बंडू: देखो, उन्होंने मेरी प्रगति की किताब में कितने बड़े बडे अंडे दिए हैं।
******************
फ्लॉवर
बंटी: दादी, मुझे एक फ्लॉवर दे दो!
दादी: तुझे कच्चे फ्लॉवर क्यों चाहिए?
बंटी: ओह दादी, भगवान को चढाना है।
-मच्छिंद्र ऐनापुरे, सांगली (महाराष्ट्र)
7038121012

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें